फ्लोरिडा के एक स्कूल में फायरिंग से 17 लोगों की मौत

February 15, 2018 12:26 pm0 commentsViews: 38

firing in a Florida school - 17 killedअमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में एक स्कूल में हुई गोलीबारी से 17 लोगों की मौत हो गई है। पार्कलैंड की पुलिस ने गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पार्कलैंड के मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में भीतर घुसकर एक हमलावर युवक ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ कार्यालय के मुताबिक इस घटना में 20 लोगों के घायल होने की भी खबर हैं, जिनमें 14 लोगों की पहचान हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लोरिडा स्कूल शूटर की पहचान 19 वर्षीय निकोलस क्रूज़ के रूप में हुई है।

स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल के सुपरिटेंडेंट रॉबर्ट रन्सी ने पत्रकारों को इस घटना के बारे में बताते हुए जानकारी दी कि संदिग्ध इसी स्कूल का पूर्व छात्र है जिसे हिरासत में ले लिया गया है। FBI भी स्थानीय प्रशासन की मदद में जुटी है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को फ्लोरिडा स्कूल में हुई गोलीबारी की जानकारी दी गई है और राष्ट्रपति ट्रंप ने इस घटना पर ट्विटर पर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी है। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने भी राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत की है।

ज्ञात रहे कि अमेरिका में हर साल 33 हजार लोग बंदूक से जुड़ी घटनाओं के मौत का शिकार बनते हैं। वहां हथियार रखने का कानून बेहद उदार है। हालाँकि इस साल अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं होने से हथियार रखने को लेकर बने कानून पर फिर से बहस शुरू हो सकती है।