हरियाणा में लगातार जारी है दरिंदगी, 10 साल की बच्ची और एक विधवा से गैंगरेप

पिछले दिनों हरियाणा के रेवाड़ी में टॉपर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था, जिसपर राजनैतिक और सामाजिक गलियारों में भूचाल आ गया था। पर उस के बाद भी महिलाओं और नाबालिग बच्चियों से दरिंदगी के मामले थम नहीं रहे हैं। रोहतक में चार साल की बच्ची से 4 लोगों ने दरिंदगी की तो जींद में एक महिला सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। रोहतक में एक अन्य घटना में 6 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। रेप के इन ताजा मामलों ने सरकार के कानून-व्यवस्था के दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहतक के चिड़ी गांव में 10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है। इस वारदात को चार आरोपियों ने अंजाम दिया, जिनमें से तीन आरोपी नाबालिग हैं और चौथा रिश्ते में बच्ची का मामा है। इस मामले में पुलिस ने तीनों नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है, पर चौथा आरोपी अभी भी फरार है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता बच्ची अपने रिश्तेदार के घर रह रही है। सोमवार को चारों आरोपी उसे पकड़कर एक कमरे में ले गए और गैंगरेप की वीभत्स वारदात को अंजाम दिया। इस बीच बगल में रहने वाले व्यक्ति ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो उसे शक हुआ, वह तुरंत कमरे में पहुंचा और बच्ची को बचाकर पुलिस को सूचना दी। पीड़िता के साथ मारपीट भी की गई है। पुलिस ने तीनों नाबालिगों को पकड़ लिया है और अन्य आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

रोहतक में बलात्कार के बाद हत्या
दूसरी तरफ रविवार शाम रोहतक के सांपला कस्बे में 6 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि सांपला बाईपास पर निर्माणाधीन थाने में काम करने वाले एक मजदूर की बेटी दोपहर से लापता थी। काफी तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच कुछ मजदूरों ने शाम 6 बजे के करीब निर्माणाधीन थाने की बिल्डिंग से दूर नाले में बच्ची का शव देखा। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया और शव को नाले से बाहर निकलवाया। पीजीआई में पोस्टमॉर्टम में रेप की पुष्टि हो गई है।

जींद में विधवा से सामूहिक दुष्कर्म
जींद के जुलाना की एक महिला के आरोप के मुताबिक़ सोमवार को दो लोगों ने उसका अपहरण करके खेत में ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती की। जींद पुलिस ने महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि फरियादी महिला विधवा है।

Leave a Reply