राहुल गांधी का पीएम मोदी पर सीधा हमला, राफेल एयरक्राफ्ट खरीद में बड़े घोटाले का आरोप

February 7, 2018 2:37 pm0 comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर एक बार फिर हमला बोलते हुए सवाल किया कि अगर रक्षा मंत्री कहती हैं कि वह राफेल एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए भुगतान की गई राशि का खुलासा नहीं करेंगी तो इसका क्या मतलब है? उन्होंने ने कहा कि इसका मतलब सिर्फ यही है कि घोटाला हुआ है। राहुल गाँधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि पीएम नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से पेरिस गए थे। उन्होंने इस सौदे को बदल दिया है।

कांग्रेस ने आरोप लगा रही है कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में अनियमितताएं बरती गईं हैं। सरकार ने खरीद के सौदे से ज्यादा कीमत अदा की गई है। वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। निर्मला सीतारमण
के मुताबिक़ नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने पूर्व की सरकारों द्वारा किये गए सौदे से कम दामों पर विमानों को खरीदने के सौदे किए हैं।

यह सारा मामला तब शुरू हुआ जबकि सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बताया था कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के जो सौदे हुए हैं उसकी जानकारी सार्वजानिक नहीं की जाएगी, क्योंकि वह दो देशों की सरकारों के बीच का समझौता है। सदन में सपा नेता नरेश अग्रवाल ने सवाल किया था कि सरकार इस सौदे का विवरण क्यों नहीं देना चाहती है।