रजनीकांत की राजनीति में है भगवा सोच, गठबंधन मुश्किल – कमल हासन

February 12, 2018 10:37 am0 commentsViews: 43

साउथ के सुपर स्टार माने जाने वाले कमल हासन और रजनीकांत के राजनीति में आने के एलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि तमिलनाडु में बड़ी शख्सियत माने जाने वाले दोनों विधानसभा चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ सकते हैं. परन्तु चुनावों में रजनीकांत से हाथ मिलाने पर कमल हासन ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग दिखाई पड़ता है. अगर यह बदलता नहीं है तो उनके साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है.

कमल हासन ने यह बात अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि रजनीकांत और वह अच्छे दोस्त हैं, दोनों के इरादे भी एक जैसे ही हैं, लेकिन दोस्ती और राजनीति दो अलग बातें हैं. कमल हासन ने कहा कि उन्हे नहीं लगता कि वह रजनीकांत के साथ काम कर पाएंगे क्योंकि रजनीकांत की राजनैतिक विचारधारा में भगवा सोच की झलक मिलती है.

तमिलनाडु में होने वाले चुनावों के लिए दोनों ही अभिनेताओं अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़े करने का इरादा व्यक्त है, हालांकि दोनों ने ही अभी अपनी पार्टियों के नामों की घोषणा नहीं की है. कमल हासन ने कुछ समय पहले अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें और रजनीकांत को इस पर विचार करने आवश्यकता कि लक्ष एक है तो वह दोनों मिलकर चुनाव लड़ हैं? अगर दोनों गठबंधन करके चुनाव लड़ते लक्ष्य को प्राप्त करना और अधिक आसान हो जाएगा। वहीं रजनीकांत ने कहा भी था कि यह तो समय ही बताएगा कि क्या वह कमल हासन के साथ गठबंधन करना सही रहेगा अथवा नहीं और वह उसी परिसिथति के अनुसार फैसला करंगे।