पाकिस्तान से आया संदिग्ध कबूतर

May 29, 2015 12:33 pm0 commentsViews: 287

pak-pigeonपंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों के उस समय होश उड़ गए जबकि उन्होंने पाकिस्तान से आए सफेद रंग के उस कबूतर कबूतर के बारे में पता चला जिसके पंखों पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ था, हालांकि गुरुवार को उस कबूतर को पकड़ लिया गया। प्रतयक्षदर्शी बच्चे के मुताबिक उसे इस कबूतर के शरीर पर तार जैसी कोई चीज भी दिखाई दी थी।

ज्ञात रहे कि इस घटना के ठीक दो दिन पहले ही इंटेलिजंस एजेंसियों ने जम्मू और पठानकोट के इलाके में इंडियन मुजाहिदीन की सक्रियता को लेकर अलर्ट जारी किया था।
कबूतर से उर्दू में लिखा एक संदेश मिला और साथ में कुछ नंबर मिले जो पाकिस्तान के नारोवाल जिले के लैंडलाइन नंबर लग रहे थे।

पाकिस्तान सीमा से लगे मनवाल गांव के रमेश चंद्र के घर पर यह कबूतर शाम के साढ़े छह बजे के करीब रुका। रमेश के 14 साल के बेटे को कबूतर पर उर्दू में लिखी इबारतों तथा तार की वजह से संदेह हुआ तथा वह तुरंत ही उस कबूतर के साथ रात नौ बजे के आस-पास नजदीकी थाने पहुंचा। जिसके उपरांत पुलिस उस कबूतर को जानवरों के अस्पताल ले गई जहां उसका एक्सरे किया गया।

हालाँकि पठानकोट के SSP राकेश कौशल के मुताबिक अभी तक कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है, पर क्योंकि यह क्षेत्र जम्मू से करीब है, इसलिए मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उस कबूतर को हिरासत में रखा गया है।